IPL 2020 : चेन्नई के खिलाफ आज के मैच में हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर रच सकते हैं इतिहास

0
139




Image Source : IPLT20
IPL 2020 : चेन्नई के खिलाफ आज के मैच में हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर रच सकते हैं इतिहास

इंडियन प्रीमियर लीग के जारी 13वें संस्करण के 29वें मैच में तीन बार की आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स 2016 सीजन की चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद से दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में भिड़ेगी। इस सीजन दोनों टीमें पहले भी एक दूसरे का आमना-सामना कर चुकी है जिसमें हैदराबाद को 7 रनों से जीत मिली थी। इस मुकाबले में जहां दोनों टीमों की नजरें जीत की राह पर लौटने की होगी तो वहीं, कुछ बड़े रिकॉर्ड्स भी दांव पर लगे होंगे। आइए जानते है उन रिकॉर्ड्स के बारे में जो आज के मैच में देखने को मिल सकते हैं।

RCB vs KKR, Video : डी विलियर्स ने तूफानी फिफ्टी के दौरान मारा लंबा छक्का, मैदान के बाहर कार से टकराई गेंद

  • दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में दोनों टीमों के रिकॉर्ड पर नजर डालें तो चेन्नई सुपर किंग्स ने यहां 6 मैच खेले हैं जिसमें से 4 में उसे जीत मिली है जबकि 2 में हार का मुंह देखना पड़ा है। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद ने भी यहां 6 मैच खेलते हुए 3 में जीत हासिल की है और 3 में हार का सामना किया है। 
  • सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर अगर आज चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 19 रन बनाने में सफल होते हैं तो वह IPL में 5000 रन पूरे कर लेंगे। ऐसा करने वाले वॉर्नर पहले विदेशी खिलाड़ी और ओवरआल चौथे खिलाड़ी बन जाएंगे। वॉर्नर से पहले विराट कोहली, सुरेश रैना और रोहित शर्मा ये कारनामा अपने नाम कर चुके हैं।
  • चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के पास इस मुकाबले में इतिहास रचने का मौका होगा। धोनी विकेट के पीछे एक शिकार करते ही IPL में 150 शिकार अपने नाम कर लेंगे। 

IPL 2020 : दिल्ली कैपिटल्स को लगा बड़ा झटका, इस कारण आईपीएल से बाहर हुए इशांत शर्मा

  • चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज फॉफ डुप्लेसिस आज के मुकाबले में 54 रन बनाते ही CSK के लिए 2000 रन पूरे करने लेंगे। इस सीजन डु्प्लेसिस शानदार फॉर्म में चल रहे हैं।
  • केन विलियम्सन के पास आज के मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से 50 छक्के पूरे करने का मौका होगा। इस कारनामे से विलियम्सन सिर्फ 3 छक्के दूर हैं।वहीं, हैदराबाद के तेज गेंदबाज संदीप शर्मा इस मैच में 3 विकेट हासिल कर लेते हैं, तो वह IPL में 100 विकेट पूरे कर लेंगे।
  • ड्वेन ब्रावो भी आज के मैच में कमाल कर सकते हैं। दरअसल, ब्रावो के पास IPL में 1,500 रन और 150 विकेट डबल पूरा करने का मौका होगा। इस उपलब्धि से ब्रावो सिर्फ 10 रन दूर हैं जबकि IPL में 150 विकेट लेने का कारनामा वह पहले ही कर चुके हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here