Haryana government to reduce power tariff by 37 paise a unit । हरियाणा सरकार ने बिजली दरों में की 37 पैसे प्रति यूनिट की कटौती

0
13

[ad_1]


हरियाणा: बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत, बिजली दरों में की गई कटौती- India TV Hindi

Image Source : FILE PHOTO
हरियाणा: बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत, बिजली दरों में की गई कटौती

चंडीगढ़। हरियाणा सरकार ने बिजली उपभोक्ताओं को राहत देते हुए राज्य में बिजली दरों को 37 पैसे प्रति यूनिट घटाने का निर्णय किया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को यह जानकारी दी। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि सरकार के इस कदम से बिजली उपभोक्ताओं के प्रति माह 100 करोड़ रुपये बचेंगे।

उन्होंने कहा कि बिजली वितरण कंपनियों ने पिछले वर्ष की तुलना में 2020-21 के दौरान लगभग 46 पैसे प्रति यूनिट की औसत बिजली खरीद लागत में पर्याप्त कमी हासिल की है। ऐसा बेहतर योजना और समयबद्धता के कारण हो सका।

प्रवक्ता ने कहा कि कोविड-19 के दौरान विशेष रूप से उपभोक्ताओं को लाभ देने के लिए यह निर्णय लिया गया है। यह निर्णय बिजली नियामक द्वारा किए गए एफएसए (ईंधन अधिभार समायोजन) की गिनती में भी शामिल कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने उपभोक्ताओं को सस्ती दरों पर गुणवत्तापूर्ण बिजली उपलब्ध कराने का निरंतर प्रयास किया है।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here