Ball Tampering: Pat Cummins, Mitchell Starc, Josh Hazlewood, Nathan Lyon, Joint Statement on Cameron Bancroft | Ball Tampering: Cameron Bancroft के खुलासे के बाद Australia के गेंदबाजों ने तोड़ी चुप्पी, पढ़ें पूरा बयान

0
78

[ad_1]

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कैमरन बेनक्राफ्ट (Cameron Bancroft) ने हाल ही में एक बड़ा खुलासा किया था. उन्होंने कहा था कि ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों को भी बॉल टेंपरिंग (Ball Tampering) की घटना के बारे में पता था. इस मामले में कंगारु गेंदबाजों ने अपना बयान जारी किया है.

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने तोड़ी चुप्पी

पैट कमिंस (Pat Cummins), मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc), जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) और नाथन लॉयन (Nathan Lyon) ने इस बात को दोहराया है कि उन्हें ऐसी किसी बाहरी चीज के बारे में जानकारी नहीं थी जिसे मैदान में लाया गया जिसकी वजह से गेंद में बदलाव किया जा सके. 

‘हम दोबारा बोलने पर मजबूर’

केपटाउन टेस्ट (Cape Town) की बॉलिंग यूनिट के इन 4 सदस्यों ने अपने साझा बयान में लिखा, ‘सेवा में, आस्ट्रेलियाई जनता, हमें हमारी ईमानदारी पर गर्व है, ये देखना निराशाजनक है कि हमारी सच्चाई पर कुछ पत्रकार और पुराने खिलाड़ियों ने हाल के दिनों में सवाल उठाए हैं, जिसमें साल 2018 के केपटाउन टेस्ट का जिक्र है. हम लोगों ने कई बार इस मुद्दे से जुड़े सवालों का जवाब दिया है, लेकिन हम इसके मुख्य तथ्यों को फिर से बताने को मजबूर हैं.

‘हमें बाहरी पदार्थ की जानकारी नहीं थी’

हमें ये जानकारी नहीं थी कि कोई बाहरी पदार्थ को मैदान में लाया गया जिससे गेंद में बदलाव किया जा सके. इसका हमें तब तक पता नहीं चला जब तक कि हमने न्यूलैंड्स के बड़े स्क्रीन पर तस्वीरें नहीं देख ली. और जो लोग सबूत की कमी के बावजूद इस बात पर जोर दे रहे हैं कि हमें बाहरी चीज के बारे में जरूर पता होगा, वो सिर्फ इसलिए क्योंकि हम गेंदबाज हैं, हम ये कह रहे हैं कि इस टेस्ट मैच के अंपायर निगेल लॉन्ग और रिचर्ड इलिंगवर्थ, दोनों ही सम्मानीय और अनुभवी लोग हैं. उन्होंने टीवी कवरेज में तस्वीरें आने के बाद गेंद की जांच की थी, जिसमें बॉल के नुकसान के लक्षण नहीं नजर आए थे

‘जो हुआ वो गलत था’

हमने जो कहा है वो इस बात का बहाना नहीं हो सकता जो कुछ न्यूलैंड्स के मैदान में हुआ. वो गलत था और ऐसा कभी नहीं होना चाहिए. हम सभी ने जरूरी सबक सीखा है और हमलोग ये सोचना चाहेंगे कि दर्शक हमारे अंदर सकारात्मक बदलाव को देखे, जिसमें हमारे खेलने का तरीके शामिल हैं. हमलोग इस बात को लेकर प्रतिबद्ध हैं कि हम बेहतर इंसान और खिलाड़ी बनने के सुधार करते रहेंगे. हम सम्मानजनक तरीके से ये गुजारिश कर रहे हैं कि इस अफवाह और ताने को खत्म किया जाए, ये काफी आगे चला गया है और अब आगे बढ़ने का वक्त है.



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here