विदेशी खिलाड़ियों के सामने बड़ी समस्या, फ्लाइट बंद तो घर कैसे जाएं?/IPL 2021 Suspended bcci biggest challenge is overseas players travel

0
27


IPL 2021 Suspended: डेविड वॉर्नर ने अपनी बेटी की पेंटिंग पोस्ट की है. (David warner Instagram)

आईपीएल 2021 (IPL 2021) के सस्पेंड (IPL 2021 Suspended) होने के बाद बीसीसीआई (Bcci) के सामने सबसे बड़ी चुनौती विदेशी खिलाड़ियाें को लेकर है. कई देशों ने भारत से अपनी फ्लाइट बंद कर दी है. ऐसे में ये खिलाड़ी अपने देश कैसे पहुंचेंगे, इसे लेकर आशंका जताई जा रही है.

नई दिल्ली. आईपीएल 2021 (IPL 2021) को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है. टूर्नामेंट से जुड़े कई खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित के बाद बीसीसीआई (BCCI) यह फैसला किया. आईपीएल की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि खिलाड़ियों की सेहत प्राथमिकता है. ऐसे में टूर्नामेंट को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है. इस फैसले के बाद बीसीसीआई के सामने अब बड़ी चुनौती खड़ी हो है. कई देशों ने अपने यहां से भारत की फ्लाइट बंद कर दी है. ऐसे में ये चुनौती खिलाड़ी अपने घर कैसे लौटेंगे. को आईपीएल में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, बांग्लादेश, दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के खिलाड़ी खेल रहे थे. भारत में कोरोना की दूसरी लहर के चलते बहुत से देशों ने यहां से हवाई यात्रा बंद कर दी है. ऑस्ट्रेलिया के बहुत से क्रिकेटर खेल रहे हैं. लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने भारत से आने वाले लोगों के प्रवेश को बंद कर दिया है. ऐसे में इन खिलाड़ियों को वापस उनके घर भेजने के बारे में बीसीसीआई को मशक्कत करनी होगी. वहीं ब्रिटेन जाने पर वहां की सरकार ने 10 दिन के क्वारंटीन का नियम बना रखा है. इसके तहत दूसरे और आठवें दिन टेस्ट होगा और सरकार की ओर से अप्रूव की गई होटल में ठहरना होगा. हालांकि न्यूजीलैंड में अभी एंट्री बंद नहीं हुई है. इसी तरह से वेस्ट इंडीज और दक्षिण अफ्रीका में जाने की मनाही नहीं हैं. बोर्ड ने खिलाड़ियाें को घर भेजने की बात कही थी बीसीसीआई ने पिछले सप्ताह कहा था कि सभी खिलाड़ियों को घर तक पहुंचाने के बाद ही आईपीएल पूरा होगा. यूएई ने भी भारत से आने वाली फ्लाइट्स पर रोक लगा दी है. यूएई से दुनिया के किसी भी कोने में जाने में आसानी होती है. लेकिन अब वहां भारतीय फ्लाइट के नहीं जाने से बीसीसीआई को दूसरा रास्ता ढूंढ़ना होगा. ऐसे में बोर्ड को चार्टर्ड प्लेन के जरिए खिलाड़ियों को भेजने की व्यवस्था करनी पड़ सकती है.यह भी पढ़ें: IPL 2021 Suspended: कोरोना के कारण आईपीएल ही नहीं, दुनिया की सभी लीग को नुकसान हुआ अब हम यहां नहीं रहना चाहते इनसाइड स्पोर्ट्स की खबर के अनुसार, हैदराबाद से जुड़े एक विदेशी खिलाड़ी ने कहा कि मैंने आज सुबह माइकल स्लेटर से बात की. अभी वे मालदीव में फंसे हुए हैं. कोई आइडिया नहीं है कि हम कहां जाएं. हम इस परिस्थिति में नहीं जाना चाहते. उम्मीद है कि बीसीसीआई और फ्रेंचाइजी घर जाने के लिए कुछ ना कुछ करेंगे. मैं यहां अब और समय नहीं बिताना चाहता.







Source link

Ads

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here